अधिकतमओडीईजीत

तोड़नासमाचार
  1. खुशी की शान!
  2. 2023 बोर्ड चुनाव!
  3. अंतर्राष्ट्रीय समलैंगिक दृश्यता सप्ताह
  4. 2022 हॉल ऑफ फ़ेम के नामांकन खुले हैं!
  5. आरंभ दिवस

ईसीएसए का इतिहास

प्रारंभ में

1980 में सिएटल में लोगों का एक समूह सिएटल के विश्वविद्यालय जिले में सॉफ्टबॉल खेलने के लिए हर हफ्ते एक साथ आता था। उन्होंने वैंकूवर, बीसी में एक टीम के खिलाफ "स्क्रिमेज" गेम खेलना शुरू कर दिया, वे अपने घरों में एक-दूसरे की मेजबानी करने के लिए बारी-बारी से इन "स्क्रिमेज की शुरुआत हुई जैसे कुछ खिलाड़ी और मस्ती करते हैं। बहुत समय पहले उन्हें एहसास हुआ था कि वे एक बहुत अच्छी टीम हैं। चूंकि उनके पास सिएटल में खेलने के लिए कई अन्य 'समलैंगिक' टीमें नहीं थीं, इसलिए उन्होंने सिएटल मेट्रो लीग में भी खेलना शुरू कर दिया। उन्होंने अपने समूह को "सिएटल गे सॉफ्टबॉल लीग" कहा।

दो वर्षों के भीतर, लीग 4 टीमों में थी और 1982 में सैन फ्रांसिस्को में समलैंगिक खेलों के लिए एक टीम भेजी। डरावने "रिट्ज कैफे" की टीम ने गर्व के साथ उन खेलों के दौरान रजत पदक जीता।

अगले वर्ष, 1983, लीग उत्तर अमेरिकी समलैंगिक एमेच्योर एथलेटिक एसोसिएशन का सदस्य बन गया। (NAGAAA) यह पहला साल भी था जब सिएटल ने शिकागो, IL में गे सॉफ्टबॉल वर्ल्ड सीरीज़ के लिए एक टीम भेजी थी। लीग ने अंततः अपने आधिकारिक उपनाम को सिएटल गे सॉफ्टबॉल लीग से एमराल्ड सिटी सॉफ्टबॉल एसोसिएशन (ईसीएसए) में बदल दिया। विश्वविद्यालय जिले में एक खेल के मैदान पर उन छोटी शुरुआत के बाद से, लीग सबसे बड़े NAGAAA- सदस्य संगठनों में से एक बन गया है।

सिएटल का टूर्नामेंट इतिहास

1980 के दशक के अंत में, सिएटल ने सिएटल में एक वार्षिक टूर्नामेंट की मेजबानी करना शुरू किया। टूर्नामेंट, जिसे वर्तमान में एमराल्ड सिटी क्लासिक के रूप में जाना जाता है, भाग लेने वाली 70 टीमों तक पहुंच गया है।

इसे कैस्केड कप और सिएटल कप के नाम से भी जाना जाता है। यह मूल रूप से चौथे जुलाई सप्ताहांत में आयोजित किया गया था, एक संक्षिप्त अवधि के लिए मजदूर दिवस सप्ताहांत में स्थानांतरित कर दिया गया और फिर 4 जुलाई को वापस चला गया।

थोड़े समय के लिए, टूर्नामेंट (कैस्केड कप) को पोर्टलैंड (रोज सिटी सॉफ्टबॉल एसोसिएशन, आरसीएसए) में हमारी बहन लीग के साथ साझा किया गया था। प्रत्येक शहर ने बारी-बारी से टूर्नामेंट की मेजबानी की। आखिरकार, ईसीएसए और आरसीएसए अपने स्वयं के टूर्नामेंट में बस गए।

ईसीएसए दो अलग-अलग मौकों पर गे सॉफ्टबॉल वर्ल्ड सीरीज़ का मेजबान भी रहा है। 1995 में थीम थी "आत्मा को पकड़ो"। सही मायने में सिएटल फैशन में, सप्ताह में बारिश का हिस्सा था ... लेकिन इसने सिएटल समिति को नहीं रोका जिसने हमारे पार्क विभाग के साथ काम किया और एक उदाहरण में खेतों को सुखाने में मदद करने के लिए आग का इस्तेमाल किया ताकि खेल जारी रह सके।

2008 में, गे सॉफ्टबॉल वर्ल्ड सीरीज़ सिएटल लौट आई। इसे "नॉर्थवेस्ट क्वेस्ट" के रूप में ब्रांडेड किया गया था। सप्ताह भर चलने वाला यह आयोजन आखिरी बार था जब किसी शहर ने महिला डिवीजन वर्ल्ड सीरीज़ (आसाना के अपने नए मॉनीकर के तहत) और NAGAAA ओपन डिवीजन वर्ल्ड सीरीज़ दोनों की मेजबानी की। अगले मेजबान शहर (मिल्वौकी) के लिए झंडे का आधिकारिक हाथ खेल के मैदानों पर एक विमान से गिरने वाले स्काई डाइवर्स द्वारा किया गया था, जिसमें गोताखोरों से जुड़े NAGAAA और गौरव झंडे थे।

चैंपियंसमैदान पर और बाहर

ईसीएसए की टीमों और खिलाड़ियों ने सिएटल मेट्रो टाइटल्स, गे सॉफ्टबॉल वर्ल्ड सीरीज़ चैंपियनशिप और एनएजीएएए सिटी टूर्नामेंट सहित विभिन्न टूर्नामेंटों में जीत हासिल की है (और रखी हैं)। ईसीएसए ने रास्ते में कई गैर-लाभकारी संस्थाओं के साथ भागीदारी की है और एक ऐसा समुदाय बनाया है जहां सॉफ्टबॉल और दोस्ती की भावना से सभी लोगों का स्वागत है।

हमारा इतिहास समृद्ध और विविध है। इसमें असाधारण एथलीटों, गैर-अच्छे एथलीटों, विचित्र चरित्रों, अद्भुत नेताओं, विभिन्न प्रकार की जातियों, लिंगों, धर्मों और झुकावों का खजाना शामिल है। उन सभी ने मिलकर एक टेपेस्ट्री बनाई जिस पर इस संगठन के प्रत्येक सदस्य को गर्व हो सकता है। ईसीएसए "ओपन डिवीजन" समलैंगिक और गैर-समलैंगिक दोनों व्यक्तियों के लिए खुला है। खेल के स्तर उन्नत से शुरुआती तक होते हैं और पांच डिवीजनों (ए, बी, सी, डी, और ई) को कवर करते हैं। डिवीजन प्लेसमेंट मुख्य रूप से खिलाड़ी की क्षमता और टीम की समग्र क्षमता पर निर्भर करता है।